एक सन्देश-

यह ब्लॉग समर्पित है साहित्य की अनुपम विधा "पद्य" को |
पद्य रस की रचनाओ का इस ब्लॉग में स्वागत है | साथ ही इस ब्लॉग में दुसरे रचनाकारों के ब्लॉग से भी रचनाएँ उनकी अनुमति से लेकर यहाँ प्रकाशित की जाएँगी |

सदस्यता को इच्छुक मित्र यहाँ संपर्क करें या फिर इस ब्लॉग में प्रकाशित करवाने हेतु मेल करें:-
kavyasansaar@gmail.com
pradip_kumar110@yahoo.com

इस ब्लॉग से जुड़े

शनिवार, 10 अगस्त 2024

कैसे मानू


 कैसे बात तुम्हारी लूं मैं मान जी 

शिवजी के हैं अवतार हनुमान जी 


प्रभु प्रकटे जब बन कर राम 

शंकर आए बन हनुमान 

रहे पहाड़ों में शिव शंकर 

तरु शाखा पर रहते वानर 

वानर नग्न ,मगर वाघांबर

शिवजी का परिधान जी 

कैसे बात तुम्हारी लूं मैं मान जी 

शिवजी के है अवतार हनुमान जी 


भूत पिशाच  शिवा के संगी 

इन्हें भगाए पर बजरंगी 

भूत पिशाच निकट नहीं आवे 

महावीर जब नाम सुनावे 

मुंडमाला को धारण करते

हैं शंकर भगवान जी 

कैसे बात तुम्हारी लूं मैं मान जी 

शिवजी के हैं अवतार हनुमान जी 


रावण शिव का भक्त परम था 

शिव के कारण उसमें दम था 

किंतु राम का वह दुश्मन था 

सीता जी का किया हरण था 

और राम के सच्चे सेवक,

सदा रहे हनुमान जी 

कैसे बात तुम्हारी लूं मैं मान जी 

शिवजी के हैं अवतार हनुमान जी 


शिवजी ने दो ब्याह रचाये 

ब्रह्मचारी हनुमान कहाये 

शिवजी चलते हैं नंदी पर 

डाल डाल पर उछले वानर 

एक तपस्वी,एक उपद्रवी

 कुछ भी नहीं समान जी 

कैसे बात तुम्हारी मैं लूं मान जी 

शिव जी के हैं अवतार हनुमान जी 


मदन मोहन बाहेती घोटू

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया अपने बहुमूल्य टिप्पणी के माध्यम से उत्साहवर्धन एवं मार्गदर्शन करें ।
"काव्य का संसार" की ओर से अग्रिम धन्यवाद ।

हलचल अन्य ब्लोगों से 1-