एक सन्देश-

यह ब्लॉग समर्पित है साहित्य की अनुपम विधा "पद्य" को |
पद्य रस की रचनाओ का इस ब्लॉग में स्वागत है | साथ ही इस ब्लॉग में दुसरे रचनाकारों के ब्लॉग से भी रचनाएँ उनकी अनुमति से लेकर यहाँ प्रकाशित की जाएँगी |

सदस्यता को इच्छुक मित्र यहाँ संपर्क करें या फिर इस ब्लॉग में प्रकाशित करवाने हेतु मेल करें:-
kavyasansaar@gmail.com
pradip_kumar110@yahoo.com

इस ब्लॉग से जुड़े

रविवार, 9 जून 2024

जीवनसाथी के प्रति 


मेरे मन मंदिर की रानी 

तेरी संगत सदा सुहानी 

जीवन में खुशियां ही खुशियां 

तू मेरे जब तलक साथ है 

मेरे जीवन में आने का ,

तुझको कोटिश धन्यवाद है 


जब तू जीवन में आई थी 

मेरा जीवन बदल गया था 

नया प्यार था ,नव बहार थी 

सब कुछ लगता नया-नया था 


तूने करी प्यार की बारिश 

और आकंठ डुबाया मुझको 

फूल खिला जीवन बगिया में 

खुशबू से महकाया मुझको 


तुझसे ही घर में रौनक है 

चहल पहल है और चहक है 

घर के हर कोने में हरदम 

फैला रहता आल्हाद है 

मेरे जीवन में आने का 

तुझको कोटिश धन्यवाद है 


तेरी आंखों में ममता है 

सच्ची सेवा और समर्पण 

रोम रोम में तेरे बसता,

आत्मीयता और अपनापन 


मेरी हर पसंद चाहत का 

तूने हरदम रखा ख्याल है 

बड़े प्रेम और तत्परता से 

करती मेरी देखभाल है 


अपनी सब तकलीफ भुला कर 

सबसे मिलती है मुस्का कर 

तेरे बिना जिंदगी मेरी ,

फीकी है और बेस्वाद है 

मेरे जीवन में आने का 

तुझको कोटिश धन्यवाद है 


तूने मुझपे,जितना तुझसे ,

हो सकता था सुख बरसाया 

हर विपरीत परिस्थिति में भी

रही सदा बन मेरा साया 


बनकर सच्ची जीवन साथी 

रही सदा तू साथ निभाती 

हृदय दीप की बाती बनकर 

रही उजाला तू फैलाती 

तेरा तुझ पर प्यार लुटाना 

तेरी चाहत निर्विवाद है 

मेरे जीवन में आने का ,

तुझको कोटिश धन्यवाद है 


मदन मोहन बाहेती घोटू

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया अपने बहुमूल्य टिप्पणी के माध्यम से उत्साहवर्धन एवं मार्गदर्शन करें ।
"काव्य का संसार" की ओर से अग्रिम धन्यवाद ।

हलचल अन्य ब्लोगों से 1-