एक सन्देश-

यह ब्लॉग समर्पित है साहित्य की अनुपम विधा "पद्य" को |
पद्य रस की रचनाओ का इस ब्लॉग में स्वागत है | साथ ही इस ब्लॉग में दुसरे रचनाकारों के ब्लॉग से भी रचनाएँ उनकी अनुमति से लेकर यहाँ प्रकाशित की जाएँगी |

सदस्यता को इच्छुक मित्र यहाँ संपर्क करें या फिर इस ब्लॉग में प्रकाशित करवाने हेतु मेल करें:-
kavyasansaar@gmail.com
pradip_kumar110@yahoo.com

इस ब्लॉग से जुड़े

बुधवार, 31 जुलाई 2024

मैं तुमसे क्या मांगा था 


मैंने तुमको देखा, तुमसे क्या मांगा था 

केवल तुमसे बस इतना सा ही तो मांगा था

अपनी प्यारी चंचल हिरणी सी आंखों से

प्यार भरी एक दृष्टि मुझ पर भी बरसा दो

 मेरे जीवन को हरशा दो 

पर तुमने इनकार कर दिया 


तुमने नज़र उठाई , मैने क्या मांगा था

केवल तुमसे बस इतना सा ही तो मांगा था

अपने कोमल से कपोल पर,

 एक चुम्बन अंकित करने दो 

मुझको रोमांचित करने दो 

पर तुमने इनकार कर दिया 


तुम पास आई तो दिल धड़का

 मैंने तुमसे बस इतना सा ही तो मांगा था

अपने रक्तिम और रसीले इन अधरों का,

मुझको भी  रसपान करा दो,

मेरे जीवन को सरसा दो

पर तुमने इनकार कर दिया 


तुम सकुचाई और शरमाई 

मैंने तुमसे बस इतना सा ही तो मांगा था

अपनी कसी और कमनीय देह को

अपने बाहुपाश में मुझे बांध लेने दो 

मुझे स्वर्ग का सुख लेने दो,

पर तुमने इनकार कर लिया 


मैं निराश हो लौट रहा था तुमने टोका 

झोंका आया एक तुम्हारे मधुर स्वरों का

बोली टुकड़ों टुकड़ों की ये मांग अधूरी 

मैं राजी हूं तुम्हे समर्पित होने  पूरी 

प्यार भरे तुम्हारे प्यारे आमंत्रण ने 

मेरे जीवन का सपना साकार कर दिया

तुमने मुझपर बहुत बड़ा उपकार करदिया


मदन मोहन बाहेती घोटू

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया अपने बहुमूल्य टिप्पणी के माध्यम से उत्साहवर्धन एवं मार्गदर्शन करें ।
"काव्य का संसार" की ओर से अग्रिम धन्यवाद ।

हलचल अन्य ब्लोगों से 1-